Thursday, February 1, 2018

Redmi Note 5 Smartphone Launch in February 2018

Redmi Note 5 Smartphone Launch in February 2018



हेलो दोस्तों मैं अंकित सोनी आपका फिर से स्वागत करता हूँ , दोस्तों आज हम बात करेंगे रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन के बारे में। जैसा कि आप जानते हैं कि रेडमी का नोट 4 स्मार्टफोन 2017 का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा था। लोगों ने रेडमी नोट 4 को बहुत ही ज्यादा पसंद किया था। भारत में रेडमी नोट 4 की कामयाबी को देखते हुए कंपनी ने इसके अगले वेरिएंट रेडमी नोट 5 को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में उतारने का फैसला ले लिया है और यह स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने वाला है।
हमारे बहुत से Readers ने हमसे Redmi Note 5 स्मार्टफोन के launch होने के बारे में सवाल किए हैं कि यह स्मार्टफोन कब लॉन्च हो रहा है और Redmi के इस Note 5 Smartphone में हमको कैसे कैसे नए Features मिल रहे हैं, या रेडमी के आने वाले नोट 5 स्मार्टफोन की कीमत क्या होगी। तो दोस्तों अगर आप भी रेडमी के note 5 स्मार्टफोन के लांच होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है ओर रेडमी अपने प्रसिद्ध स्मार्टफोन Redmi Note 4 के अगले वेरिएंट Redmi Note 5 को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में उतारने वाली है। दोस्तों आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में उतरने वाला है और इस स्मार्टफोन में Redmi note 4 के मुकाबले बहुत से अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसकी कीमत भी आपके बजट में होगी इसलिए अगर आप कोई नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं और Redmi का इस्तेमाल करते है तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बहुत ही अच्छा स्मार्टफोन साबित होगा। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और जानते हैं कि यह स्मार्टफोन कब लांच हो रहा है और इसके Features और Specifications क्या होंगे।



Redmi Note 5 Smartphone Full Features and Specifications in Hindi 2018

अभी तक की मिली जानकारी के हिसाब से Redmi अपना अगला स्मार्टफोन रेडमी Note 5 अगले महीने फरवरी में लॉन्च कर सकता है। अभी कुछ दिनों पहले ही Redmi Note 5 के कुछ pictures लीक हुए थे और इसके मुख्य स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चला था। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो रेडमी का आने वाला स्मार्टफोन Redmi Note 5 बहुत से अच्छे और Redmi Note 4 के मुकाबले ज्यादा फीचर्स वाला होगा। जैसा की हमने आपको बताया था कि रेडमी का यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का अगला वैरियंट होगा या यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वर्जन है। redmi note 5 कि कुछ दिनों पहले ही कुछ पिक्चर सामने आई थी जिसके हिसाब से आप इस स्मार्टफोन के कुछ खास और अलग फीचर्स का अंदाजा लगा सकते हैं। रेडमी नोट 5 की लीक हुई पिक्चर यह है –

Redmi note 5 कि इन फोटो को देखकर आप आप सोच सकते हैं कि इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले रेडमी नोट 4 के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी घुमावदार डिस्प्ले वाला यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 से थोड़ा अलग दिखता है पीछे की तरफ कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर में भी थोड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

अभी तक की  मिली जानकारी के हिसाब से अगर इसके मुख्य फीचर्स की बात की जाए तो redmi note 5 MIUI 9 पर चलेगा। फोन में 5.99 इंच का फुल एचडी (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले होने की उम्मीद है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला होगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर होगा। यह 4G स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है ।

फोन को 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अगर कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में ड्यूअल रीयर कैमरा दिया गया है जो 16 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल का होगा। अगर बात फ्रंट कैमरे की की जाए तो इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। तो इस हिसाब से रेडमी नोट 5 मैं आपको अच्छे कैमरे मिल रहे है। रेडमी note 5 भी अन्य फोन की तरह बड़ी बैटरी के साथ आएगा। इसमे 4000 mAh की बैटरी दिए जाने की खबर है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह डिवाइस 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटथ, जीपीएस, ग्लोनास और डुअल-सिम सपोर्ट दिया जाएगा।

रेडमी note 5 के डिजाइन की बात करें तो इसकी बॉडी मेटल की होगी और इसके रियर पैनल में फ्लैश और कैमरे के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। फोन में बेहद ही पतले बेज़ल दिए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस फोन के किनारे रेडमी और रेडमी 5 प्लस से भी पतले हैं। यह फोन भी रेडमी के अन्य फोन्स की तरह अलग अलग रंगों और वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। माना जा रहा है कि यह फोन 3 GB ओर 4 GB के अलग अलग वेरिएंट्स के साथ आएगा और सभी वेरिएंट्स की कीमत भी अलग अलग होगी।
अब बात की जाए आने वाले Redmi Note 5 स्मार्टफोन की कीमत की तो अभी तक इसके बारे में कोई सही जानकारी प्राप्त नही है। चायना में यह फोन लॉन्च हो चुका है और वहाँ रेडमी नोट 5 के 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 15,000 रुपये) और 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1,799 चीनी युआन होगी। यानी इस हिसाब से अगर देखा जाए तो ये भारतीय मार्केट में लगभग 15000 रुपये की शुरूआती कीमत में उपलब्ध हो सकता है।

तो दोस्तों ये था आने वाला रेडमी का एक ओर बेहतरीन स्मार्टफोन Redmi Note 5 अगर आप इसको लेने के बारे में सोच रहे हैं ओर इसके भारत में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है और यह स्मार्टफोन दूसरे महीने या फरवरी 2018 तक ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है। यह स्मार्टफोन सबसे पहले ऑनलाइन खरीद के लिए Amazon पर उपलब्ध हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

WebRaaz